कृषि मेला : 18 से 19 मार्च को हरियाणा में कृषि मेला, कई कंपनी लेंगी भाग

Written by Priyanshi Rao

Published on:

किसानो के लिए 18 से 19 मार्च के दौरान कृषि मेले का आयोजन किया जा रहा है। हरियाणा के कृषि विश्वविधालय हिसार में इस बार इस कृषि मेले में कई बड़ी एग्रीकल्चर कंपनी भाग लेने वाली है। इस अवसर पर किसानो को कृषि से जुडी नई नई तकनीक एवं कृषि यंत्रो की जानकारी इस मेले में मिलने वाली है । देश विदेश के कृषि वैज्ञानिक इस कृषि मेले में भाग लेने वाले है। जो किसानो को खेती से सम्बंधित जानकारी देने वाले है। जिन किसानो को मेले में भाग लेना है वो लोग 18 से 19 मार्च के दौरान हिसार के इस कृषि मेले में सम्मलित हो सकते है।

मेले में कृषि ड्रोन पर रहेगी फोकस

इस कृषि मेले का विषय इस बार कृषि ड्रोन रहने वाला है। इसके समबन्ध में किसानो को पूर्ण जानकारी दी जाएगी। किसानो को कृषि ड्रोन की महत्वता के बारे में बताया जायेगा। इसके साथ ही समय की मांग के मुताबिक किसानो इस ड्रोन की पूर्ण जानकारी एवं ट्रेनिंग सम्बंधित जानकारी भी दी जाएगी।

उर्वरक एवं कृषि यंत्रो की मिलेगी जानकारी

हरियाणा के हिसार में आयोजित हो रहे कृषि मेले में इस बार कई बड़ी कंपनी भाग लेने वाली है। जो की नई नई तकनीक एवं कृषि यंत्रो को यहाँ पर शामिल करने वाली है। जिसके बारे में किसानो को पूर्ण जानकारी यहाँ पर मिलने वाली है। इन मशीन की कीमत के साथ साथ इनके उपयोग की जानकारी भी इस मेले में किसानो को मिलने वाली है। ये कृषि मेला हर साल आयोजित होता है। और अलग अलग राज्यों के किसान इस मेले में शिरकत करते है। इन किसानो को इस मेले में विभिन्न कृषि कार्यो के लिए उपयुक्त कृषि उपकरणों, मशीन की एवं उनकी कार्य प्रणाली की जानने का अवसर मिलता है।

Leave a Comment